6 साल बाद वनडे टीम में शामिल हुआ यह धाकड़ आलराउंडर, वाशिंटन सुंदर की जगह खेलेगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ

6 साल बाद वनडे टीम में शामिल हुआ यह धाकड़ आलराउंडर, वाशिंटन सुंदर की जगह खेलेगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। आलराउंडर वाशिंगटन सुन्दर कोरोना पॉजिटिव हो गए है जिसकी वजह से वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। वही उनकी जगह पर टीम इंडिया ने दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। भारतीय वनडे टीम 11 जनवरी को साउथ अफ्रीका रवाना हो गयी थी। वनडे टीम के कुछ सदस्य अभी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इस बार वनडे टीम की कप्तानी कोहली नहीं बल्कि केयल राहुल करेंगे और इस बार वनडे टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह हैं। 


वाशिंगटन सुंदर की जगह खेलेगा इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमा चुका खिलाड़ी 

वहीं वाशिंटन सुंदर के कोरोना पॉजिटिव होने पर बीसीसीआई ने दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। इन दो खिलाड़ियों में नवदीप सैनी शामिल है। वही जो अन्य खिलाड़ी है वह इंग्लैण्ड के खिलाफ 2016 में टेस्ट सीरीज में वानखेड़े में शतक जड़ चुका है। इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका दिया जा रहा है। यह खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना दूसरा वनडे मैच खेलेगा। 


साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए जयंत यादव 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयंत यादव इस समय भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहीं जब टीम मैनेजमेंट को वाशिंटन सुंदर के कोरोना पॉजिटिव की बात पता चली तो टीम मैनेजमेंट ने साउथ अफ्रीका में ही रहने की बात कही। हालांकि टेस्ट सीरीज में जयंत यादव को खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन उनके आलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए लग सकता है कि वनडे सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। 

 4 साल वनडे टीम में करेंगे वापसी जयंत यादव 

 


जयंत यादव अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते हैं वह भारतीय वनडे टीम में 5 साल बाद वापसी करेंगे। जयंत यादव ने अपने जीवन में केवल एकमात्र वनडे मैच खेला है जो उन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए खेला था। अपने डेब्यू मैच में जयंत ने 4 ओवर गेंदबाजी करके एक विकेट चटकाया था और बल्लेबाजी में नाबाद एक रन बनाया था। 
 

यह भी पढ़ें: 

वनडे में जो और कोई कप्तान नहीं कर पाया, उसे विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में करके दिखाया

टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ चुके हैं शतक 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयंत यादव का 2016 में इंग्लैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू हुआ था। अपने डेब्यू सीरीज में ही मुंबई में खेलते हुए उन्होने शानदार शतक जड़ते हुए 104 रनों की पारी खेली थी। वही जयंत यादव ने करीब 5 साल बाद टेस्ट मैच में वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुंबई का टेस्ट खेला था।