फैन्स ने #Boycott_ChennaiSuperKings का चलाया ट्रेंड, कहा इस खिलाड़ी को CSK से निकालों

the reason behind Boycott_ChennaiSuperKings trend on twitter suresh raina andMaheesh Theekshana, CSK CEO remarks on not buying Suresh Raina in IPL 2022 Auction

Reason behind Boycott_ChennaiSuperKings trend on twitter suresh raina andMaheesh Theekshana,  CSK CEO remarks on not buying Suresh Raina in IPL 2022 Auction

आईपीएल 2022 की नीलामी हो चुकी है। इस बार की नीलामी में सबसे ज्यादा बात जो अखरी है वह है मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेशा रैना का किसी टीम के द्वारा न खरीदा जाना। सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। पिछले आईपीएल में खेले गए कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा यही वजह है कि चेन्नई की टीम ने इस बार उन्हें अपनी टीम में नहीं खरीदा। 

वही चेन्नई टीम मैनेजमेंट के इस रवैये से फैन्स काफी नाराज है। लोगों ने चेन्नई की आईपीएल टीम को बैन करने की मांग की है। वही कुछ फैन्स सुरेश रैना को न खरीदने के लिए नाराज है तो कुछ ऐसे भी फैन्स ने जो एक खिलाड़ी को खरीदने पर आग बबूला हो गए है। फैन्स कह रहे है कि csk की टीम इस खिलाड़ी को निकालें नहीं तो आईपीएल से चेन्नई की टीम को बैन करो। आइये जानते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी, जिसको लेकर तमिलनाडु के लोगों का गुस्सा उबला है। 


रैना को न खरीदने पर नार्थ इंडिया और रैना फैन्स ने सीएसके मैनेजमेंट को सुनाई खरी-खोटी 

कुछ फैन्स तो इस बात से नाराज है कि रैना ने चेन्नई के लिए इतने सालों तक दिलो-जान से खेला फिर भी टीम मैनेजमेंट ने उन्हें नहीं खरीदा। इसके लिए कई फैन्स ट्विटर पर #Boycott_ChennaiSuperKings का ट्रेंड चला रहे हैं। वही कुछ तमिल फैन्स एक श्रीलंकन खिलाड़ी को चेन्नई टीम मैनेजमेंट द्वारा खरीदे जाने पर नाराज है। इसलिए वह भी #Boycott_ChennaiSuperKings का ट्रेंड चला रहे हैं। 

क्यों हो रहा श्रीलंकन खिलाड़ी का तमिलनाडु में विरोध 

जैसा कि सबको मालूम है कि तमिल और श्रीलंका की सिंहाला जात में काफी गतिरोध रहता है। तमिल सिंहाला को अपना दुश्मन मानते हैं। कथित तौर पर कहा जाता है कि श्रीलंकन सिंहाला ने तमिल का नरसंहार किया था। इसलिए जब चेन्नई सुपर किंग्स ने श्रीलंका के महीश तीक्षना को लिया तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोग चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट के सुरेश रैना को न खरीदे जाने से तो नाराज ही थे जब उन्होंने सिंहाला श्रीलंकन प्लेयर को खरीदा तो लोगों से रहा न गया और उन्होंने ट्विटर पर  #Boycott_ChennaiSuperKings का ट्रेंड चला दिया। 

फैन्स ने सीएसके टीम में  श्रीलंका के खिलाड़ी को बैन करने की मांग की 

सीएसके के तमिल फैन्स का मानना है कि जिस तरह से आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी बैन है उसी तरह से श्रीलंका के खिलाड़ियों को भी बैन कर देना चाहिए। खास करके श्रीलंका के किसी भी खिलाड़ी को टीम में नहीं लेना चाहिए। 

फैन्स का कहना है कि सीएसके टीम मैनेजमेंट सिंहाला खिलाड़ी को खरीदकर तमिल के नरसंहार को नोर्मालाईज कर रहा है। 

 

सुरेश रैना को न खरीदने पर सीएसके के सीईओ का बयान (CSK CEO remarks on not buying Suresh Raina in IPL 2022 Auction)

वही सुरेश रैना के न खरीदे जाने पर सीएसके एक सीईओ ने कहा कि सुरेश रैना को न खरीद पाना उनके लिए काफी दुःख की बात है। वह पिछले एक दशक से टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये है। इस बार उनकी कमी खलेगी। लेकिन हमने उन्हें टीम में इसलिए नहीं लिया क्योंकि हम फॉर्म में रहने वाली खिलाड़ी को टीम के कॉम्बिनेशन के हिसाब से लेना चाहते थे। इसलिए हमने रैना को इस बार नहीं खरीदा। लेकिन इस बार रैना की कमी जरूर खलेगी। 

वहीं फैन्स ने चेन्नई मैनेजमेंट पर भी अपनी भड़ास निकाली है। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022 में सभी टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, देखें