वीरेंद्र सहवाग के नाम पर डेल स्टेन ने रखा अपनी चाक़ू का नाम, जानिये क्या है पूरा मामला

बधाई देते हुए डेल स्टेन ने सहवाग को लेकर एक बात कही जिसे लेकर दोनो के प्रसंशको को हैरानी तथा ख़ुशी हुई। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

Dale Steyn news of knife named after Virendra Sehwag

 

वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट का वह नाम है जिससे हर कोई गेंदबाज डरता था। हालांकि सहवाग अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन वह अब भी कमेंट्री और यूटयूब वीडियो बनाते हुए नज़र आते हैं। 

गौरतलब है कि सहवाग का जन्मदिन 20 अक्टूबर को पड़ता है। इस दिन उनको दुनिया के ऐसे तेज़ गेंदबाज ने बधाई दी है जिससे हर कोई बल्लेबाज डरता था। जी हां हम बात कर रहे हैं डेल स्टेन की। दरअसल डेल स्टेन द्वारा सहवाग को जन्मदिन की बधाई ट्विटर पर देना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन बधाई देते हुए डेल स्टेन ने सहवाग को लेकर एक बात कही जिसे लेकर दोनो के प्रसंशको को हैरानी तथा ख़ुशी हुई। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

डेल स्टेन ने अपने चाक़ू का नाम रखा है वीरू 

दरअसल डेल स्टेन ने सहवाग को जन्मदिन की बधाई देते हुए बताया कि उनके घर में सबसे तेज़ धार वाली जो चाकू है उन्होने उसका नाम उन्होने वीरु रखा है। अपने पोस्ट में डेल स्टेन ने सहवाग की फोटो शेयर की है जिसमे सहवाग एक गेंद को उछलते हुए अपर कट लगा रहे हैं। इसमें सहवाग गेंद को काटते हुए दिख रहे हैं। इसलिए स्टेन ने यह फोटो शेयर की है।

 

 

गौरतलब है कि सहवाग का पसंदीदा शॉट अपरकट माना जाता है। गेंदबाज चाहे जितनी भी तेज़ गेंदबाजी करे सहवाग उसे अपरकट से चौका या छक्का लगाते थे। सहवाग ने डेल स्टेन की कई बार पिटाई की है लेकिन स्टेन ने भी सहवाग को अपनी गेंदों से खूब छकाया है और उन्हें आउट भी किया है। स्टेन के इस पोस्ट से यह नज़र आता है कि वह भी सहवाग की बल्लेबाजी के फैन रहे हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्टेन ने पिछले साल अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। कुछ दिन पहले स्टेन तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने साउथ अफ़्रीका क्रिकेट बोर्ड को आड़े हाथों लिया था। इसका कारण यह था कि साउथ अफ़्रीका क्रिकेट बोर्ड से एक पोस्ट हुआ था जिसमें आईपीएल खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी लुंगी एंगीडी को बधाई दी थी लेकिन फाइनल मैच के हीरो रहे फाफ दुप्लेसी और इमरान ताहिर का ज़िक्र नहीं किया गया था।

इस पोस्ट को देखने के बाद साफ़ ज़ाहिर था कि यह पोस्ट एक पक्षपाती थी। इसी लिए डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के सोशल मीडिया को हैंडल करने वाले को कुछ सलाह दे डाली। इसके बाद फैंस ने भी बोर्ड पर अपना गुस्सा निकाला। जिसके बाद बोर्ड के सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट फिर से की गई जिसमे स्पेशल से फॉफ डुप्लेसी को बधाई दी गई। 

गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए साउथ अफ्रीका की जो टीम चुनी गई है उसमे डुप्लेसी और इमरान ताहिर नहीं है। दोनों अनुभवी होने के बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। इस पर भी डेल स्टेन ने सवाल किए थे।

READ ALSO: टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बल्लेबाजों का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर, तीसरे बल्लेबाज़ का नाम सुनकर चौंकना लाजमी

जब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के सोशल मीडिया हैंडल से फाफ को आईपीएल जीत पर बधाई नहीं दी गयी तो फैन्स अंदाजा लगाने लगे कि हो न हो दुप्लेसी का बोर्ड के साथ कोई पंगा है इस वजह से उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। हालांकि दुप्लेसी की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है साउथ अफ्रीका ने उन्हें टीम में न शामिल करके बहुत बड़ी गलती की है।