एक पुरानी आईपीएल टीम के नाम से मिलता-जुलता है लखनऊ आईपीएल टीम का नाम 

एक पुरानी आईपीएल टीम के नाम से मिलता-जुलता है लखनऊ आईपीएल टीम का नाम 

इस बार का IPL 2022 धमाकेदार होने जा रहा है क्योंकि इस आईपीएल में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेंगी और IPL 2022 से पहले मेगाऑक्शन होगा जिसका मतलब होगा कि इस बार आईपीएल में कई टीमे काफी बदली-बदली नज़र आएंगी। वहीं इस बार के आईपीएल में हिस्सा लेने वाली 2 टीमों में से एक टीम ने अपने ऑफिशियल नाम की घोषणा कर दी है।  आइये जानते हैं कि कौन सी टीम ने अपने नाम की घोषणा की है। 

लखनऊ की टीम ने अपने नाम की घोषणा की (Lucknow IPL team name)

आपकी जानकारी के लिए पिछले लगभग 1 महीने से लखनऊ टीम मैनेजेमेंट ने अपने सोशल मीडिया पेज पर 'लखनऊ आईपीएल टीम' से सभी सोशल मीडिया हैंडल को चला रहे थे वहीं जब 24 जनवरी 2022 को टीम के नाम की घोषणा हुई तो सभी हैंडल पर ऑफिशियल नाम हो गया।  आपकी जानकारी के लिए बता दें लखनऊ टीम का मालिकाना हक़ संजीव गोयनका ग्रुप के पास है।  और टीम के नाम की घोषणा संजीव गोयनका ने की।  घोषणा के वक़्त टीम एक कप्तान केयल राहुल और मेंटर गौतम गंभीर मौजूद थे। 

गेंद बाउंडरी के पार नहीं गयी, फिर भी बल्लेबाज ने जड़ दिया छक्का


वर्चुयली हुई नाम की घोषणा 

चूँकि के यल राहुल साउथ अफ्रीका में थे और गौतम गंभीर दिल्ली में तो इसलिए टीम के नाम की घोषणा एक वर्चुयली इंटरव्यू के जरिये हुई।  यह इंटरव्यू मशहूर स्पोर्ट जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार ले रहे थे।  जिसमे गौतम गंभीर, केयल राहुल और टीम के मालिक संजीव गोयनका शामिल थे।  इसी इंटरव्यू में टीम के मालिक ने लखनऊ टीम के नाम की घोषणा की।  इस इंटरव्यू को इसलिए आयोजित किया गया था ताकि नाम की घोषणा की जा सके। 

 

 

एक पुरानी आईपीएल टीम के नाम से मिलता-जुलता है लखनऊ आईपीएल टीम का नाम 

लखनऊ आईपीएल टीम के जिस नाम की घोषणा हुई है वह एक पुरानी आईपीएल टीम से मिलता जुलता है।  फर्क बस इतना है कि शहर का नाम बदल गया है।  जी हाँ, यह पुरानी आईपीएल टीम 2016 के आईपीएल में फ़ाइनल में भी पहुँच चुकी है।  जी हाँ, आपने सही अंदाजा लगया।  हम बात कर रहे हैं कि पुणे सुपरजॉइंट्स का, 
 

लखनऊ आईपीएल टीम का नाम पड़ा 'लखनऊ सुपरजॉइंट्स'

पुणे सुपरजॉइंट्स से सुपर जॉइंट्स निकाल कर आगे लखनऊ लगा दिया है और लखनऊ आईपीएल टीम का नाम हो गया है 'लखनऊ सुपरजॉइंट्स हो गया है जिसे शार्ट फॉर्म में 'LSJ' जाना जायेगा।  यह नाम फैन्स ने सुझाया है। 

 

 

इंटरव्यू में बात करते हुए टीम मालिक ने कहा कि मैनजेमेंट ने फैन्स से नाम के लिए सभी सोशल मीडिया हैंडल नाम के सजेशन मांगे थे। फैन्स ने सबसे ज्यादा सुपरजॉइंट्स नाम को सुझाया इसलिए उन्होंने टीम का नाम लखनऊ सुपरजॉइंट्स रखने का फैसला किया।

गौरतलब है कि टीम मैनेजमेंट ने ड्राफ्ट से 3 खिलाड़ियों को चूना है जिसमे से केयल राहुल, ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर मार्कस स्टॉईनिस और स्पिनर रवि विश्नोई है। मैनेजमेंट ने कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि उनके कप्तान केयल राहुल होंगे। केयल राहुल ने टीम का कप्तान बनाये जाने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह गौतम गंभीर से कप्तानी के गुर सीखने की कोशिश करेंगे और लम्बे समय तक इस टीम के साथ बने रहने की कोशिश करेंगे।