Health

फोन के ख़राब हो चुके पार्ट से बनायीं कोहली की पेंटिंग, कोहली ने मिलकर दिया ऑटोग्राफ

ऐसा देखा गया है कि फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर के लिए ऐसा कुछ कर जाते है जिसे सुनकर और देखकर हैरानी होती है। कभी-कभी देखा गया है कि कुछ फैन्स अपने फेवरेट क्रिकेटर से

भारत में क्रिकेट के  प्रति दीवानगी बहुत ज्यादा देखी जा सकती है। क्रिकेट को भारत में धर्म और क्रिकेटर को 'भगवान' माना जाता है। सचिन तेंदुलकर इस बात के उदाहरण हैं। सचिन की तरह ही वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के भी बहुत फैंस हैं। 

ऐसा देखा गया है कि फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर के लिए ऐसा कुछ कर जाते है जिसे सुनकर और देखकर हैरानी होती है। कभी-कभी देखा गया है कि कुछ फैन्स अपने फेवरेट क्रिकेटर से मिलने के लिए ग्राउंड में घुस आते हैं। 

लेकिन विराट कोहली के एक फैंस ने विराट के लिए एक ऐसा काम किया है जिसकी वजह से उसे विराट कोहली से मिलने का मौका मिला। कोहली के इस फैन्स ने कोहली की एक पेंटिंग बनायीं है। यह पेंटिंग बहुत खास है। क्योकि यह अपने आप में एक अलग तरह की पेंटिंग है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं। 

फोन के ख़राब हो चुके पार्ट से बनायीं कोहली की पेंटिंग 

दरअसल कोहली का यह फैन गुवाहाटी का रहने वाला है। भारतीय क्रिकेट इस समय श्रीलंका के खिलाफ T20 खेलने के लिए गुवाहाटी में थी। यही पर राहुल नाम के एक फैन्स ने कोहली के लिए ख़राब मोबाइल फोन और उसके ख़राब हो चुके पार्ट्स से कोहली की एक तस्वीर बनायीं। 

BCCI ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे ख़राब फोन से बनी तस्वीर को देखा जा सकता है। राहुल पहले ऐसे कलाकार हैं जो ख़राब हो चुके फोन से इस तरह के आर्ट बनाते हैं। इनका नाम इंडिया बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। 

राहुल ने इसके अलावा एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए अप्लाई किया हुआ है। राहुल की तमन्ना है कि एक दिन उनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो। वीडियो देखें-

कोहली ने दिया ऑटोग्राफ 

कोहली ने अपने इस फैन्स के लिए न केवल तस्वीर पर ऑटोग्राफ दिया बल्कि इस फैन्स की तारीफ भी की। इस तस्वीर को बनाने में राहुल को 3 दिन और 3 रात लग गए। राहुल विराट कोहली से मिलकर बहुत खुश थे। कोहली को यह तस्वीर काफी पसंद आयी।

पहला मैच हुआ रद्द  

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। गुवाहाटी के स्टेडियम में आये दर्शकों को निराश होकार जाना। पड़ा। ट्विटर पर लोगों ने ग्राउंड स्टाफ की पानी निकासी को लेकर बहुत ट्रोल किया। 

अंपायरों ने कई निरीक्षण किए, लेकिन पिच पर इतनी नमी थी जिससे एक गेंद भी फेंकना मुमकिन नहीं था। बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में 35000 दर्शक मैच देखने के लिए आये थे। यह स्टेडियम दूसरे इंटरनेशनलमैच की मेजबानी कर रहा था। 

लोगों ने कहा कि BCCI इतना अमीर है लेकिन बारिश होने के बाद ग्राउंड से पानी निकालने के लिए कोई सुविधा नहीं दी है। भारत के पूर्व ओपनर रह चुके गौतम गंभीर ने इस पर कहा कि स्टेडियम में आये दर्शकों की खातिर BCCI को कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे खेल का रोमांच बना रहे। 

तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच मंगलवार को इंदौर में खेला जाएगा जबकि अंतिम मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जायेगा।