सचिन और कोहली के IPL में पहले शतक के बीच है अजीब संयोग, विश्वास करना मुश्किल

विराट ने सचिन द्वारा बनाये गए कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। दोनों के रनों को लेकर कई बार अद्भुत रिकॉर्ड बना है। ऐसा ही एक संयोग है आईपीएल में दोनों के बीच उनके पहले शतक को लेकर

नई दिल्ली: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ भी निश्चित नहीं होता है। यहाँ हर दिन नए रिकार्ड्स बनते हैं और टूटते हैं। क्रिकेट में जब दो टीमें आपस में भिड़ती हैं तो कोई भी नहीं कह सकता है कौन मैच जीतने जा रहा है। वैसे क्रिकेट में बहतु सारे संयोग बने हैं। आज हम आईपीएल में कुछ अद्भुत संयोग के बारें में बात करने जा रहें हैं। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

सचिन और विराट के IPL में उनके पहले शतक के बीच संयोग

क्रिकेट के अंतराष्ट्रीय स्तर पर विराट ने सचिन द्वारा बनाये गए कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। दोनों के रनों को लेकर कई बार अद्भुत रिकॉर्ड बना है। ऐसा ही एक संयोग है आईपीएल में दोनों के बीच उनके पहले शतक को लेकर- आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

दरअसल सचिन और कोहली के पहले शतक के बीच कई संयोग हैं। जिसे सुनकर हर कोई आश्चर्य करेगा। सचिन और कोहली ने आईपीएल में अपना पहला शतक पारी की अंतिम गेंद पर पूरा किया। इस दौरान दोनों ने अपनी टीम की तरफ से ओपनिंग भी की थी। और दोनों दिग्गज अपना शतक पूरा करने के बाद नॉट ऑउट रहे थे।

Sachin and Kohli

कोहली ने अपना पहला शतक 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ लगाया था जबकि सचिन ने 2011 में कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ शतक लगाया था। आईपीएल में अपने पहले शतक के दौरान दोनों अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी कर रहे थे। दोनों का पहला शतक उनकी टीम को जीत नहीं दिला सका।

इसके अलावा, दोनों ने जिन टीमों के खिलाफ अपना पहला शतक ठोंका उस टीम में ब्रेंडन मैकुलम और रविंद्र जडेजा दोनों के समय थे और विपक्षी टीम की जर्सी का रंग नारंगी था।  

यह भी पढ़ें: गेल, डिविलियर्स, पंत और हार्दिक के बल्लेबाज़ी रिकॉर्ड में भज्जी, कुलकर्णी और मुनाफ पटेल का नाम भी शामिल


आपको बता दें कि जिन दोनों टीमों के खिलाफ सचिन और कोहली ने अपना पहला शतक लगाया था वह दोनों टीमें इस समय आईपीएल का हिस्सा नहीं है। ये दोनों टीमें स्थानापन्न टीमें थी।

इस तरह के संयोग दो दिग्गजों के बीच बहुत ही कम देखे जाते हैं। लेकिन ऐसा सिर्फ शायद सचिन और कोहली के बीच हुआ है।