बैट.. पैड... बैट ... और फिर बोल्ड, अजीबो-गरीब तरीके से क्लीन बोल्ड हुए वार्नर

David Warner’s Bizzare bold dismissal in T20 world Cup 2022 | interesting facts about T20 world 2022,

David Warner’s Bizzare bold dismissal in T20 world Cup 2022

मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर विश्व कप की शुरुआत अच्छे से नहीं कर पाया है। ऑस्ट्रेलिया के पड़ोसी देश न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को धुल चटाई है। इस मैच में डेविड वार्नर जिस तरह से आउट हुए वह काफी चौंकाने वाला था। आइये जानते हैं कि वार्नर कैसे आउट हुए। 

गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के सुपर-12 दौर के पहले मैच में न्यूजीलैंड से 89 रन से हार गया। अपने घर में 11 साल बाद किसी भी प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की यह पहली जीत है। 

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में ही ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर बिखर गया था। 34 रन के स्कोर पर उनके तीन बल्लेबाज डेविड वार्नर, एरोन फिंच और मिशेल मार्श पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई और 17.1 ओवर में 111 रन पर ऑल आउट हो गई।

अजीबोगरीब तरीके से बोल्ड हुए डेविड वार्नर 

इस मैच में डेविड वॉर्नर अजीबोगरीब तरीके से क्लीन बोल्ड हुए थे। उनके आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और उनके फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा है कि वॉर्नर इस तरह आउट हुए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत नहीं रही अच्छी 

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ऑस्टेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए।  दूसरे ओवर में ही वॉर्नर बोल्ड आउट हो गए। वार्नर केवल 5 रन ही बना सके। किसी बल्लेबाज के लिए क्रिकेट में आउट होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन वॉर्नर ने जिस तरह से बोल्ड हुए, उसे देखकर वो खुद भी सोच रहे होंगे। 

अजीब तरीके से बोल्ड हुए वार्नर, खुद भी थे हैरान 

वार्नर ने पहले ही ओवर से अपनी मंशा जाहिर कर दी थी। इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने चौका लगाया। दूसरा ओवर टिम साउदी लेकर आए। वार्नर ने अपनी पहली गेंद को पुल करने की कोशिश की,  लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर थाई पैड से टकराई और फिर हवा में उठी और फिर उनके बल्ले के पिछले हिस्से को छूकर फिर से स्टंप्स पर जा लगी। पल भर में बेल्स गिर गईं और वॉर्नर की पारी खत्म हो गई।
 

आप भी देखें वीडियो 
आउट होने के बाद वार्नर के चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती थी। एक बार इस तरह आउट होने के बाद उन्हें यकीन नहीं हुआ। उन्होंने 6 गेंदों में सिर्फ 5 रन बनाए। 
वार्नर के आउट होने के बाद बिखर गयी ऑस्ट्रेलिया 

वार्नर के जल्दी आउट होने से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दबाव में आ गए। एरोन फिंच और मिशेल मार्श भी जल्दी आउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। ग्लेन मैक्सवेल (28) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और मेजबान टीम 111 रन पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सेंटनर और टिम साउदी ने 3-3 विकेट लिए। इससे पहले डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए नाबाद 92 रन की पारी खेली थी।
यह भी पढ़ें: