युवराज सिंह ने इन 3 बल्लेबाज़ों के बारें में बताया जो लगा सकते हैं T20 क्रिकेट में दोहरा शतक , 3 में से एक बल्लेबाज़ है भारतीय

युवराज सिंह ने उन तीन बल्लेबाज़ों का नाम लिया जो टी20 क्रिकेट में दोहरा लगा सकते हैं। आइये जानते हैं कि कौन हैं वो तीन बल्लेबाज़ जिन्हें युवराज मानते हैं कि वे दोहरे शतक लगा सकते हैं।

नई दिल्ली:  वर्तमान में क्रिकेट में हर दिन रिकॉर्ड बन रहे हैं तो टूट रहे हैं। 2010 से पहले कोई सोच भी नहीं सकता था कि एक क्रिकेटर एक वनडे मैच में 200 रन बना सकता है। हालांकि, सचिन तेंदुलकर ने 2010 में दोहरा शतक लगाकर इस रिकॉर्ड को स्थापित किया। अब क्या कोई सोच सकता है कि टी20 क्रिकेट में कौन दोहरा शतक लगा सकता है? 

युवराज सिंह ने उन तीन बल्लेबाज़ों का नाम लिया जो टी20 क्रिकेट में दोहरा लगा सकते हैं। आइये जानते हैं कि कौन हैं वो तीन बल्लेबाज़ जिन्हें युवराज मानते हैं कि वे दोहरे शतक लगा सकते हैं।

युवराज ने जिन 3 बल्लेबाज़ों का नाम लिया है वे रोहित शर्मा, क्रिस गेल और AB डिविलियर्स हैं। युवराज का मानना है कि गेल और डिविलियर्स टी20 में दोहरा शतक लगा सकते थे। 

आईपीएल में क्रिस गेल के 175 रन अभी भी गैर-अंतर्राष्ट्रीय टी 20 प्रारूप में एक क्रिकेटर द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन हैं। इसी तरह, ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच 172 रन बनाने के बाद एक टी 20 अंतर्राष्ट्रीय  मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बने हुए हैं।

Ab Diviliyars Chris Gayle and Rohit Sharma

कई लोगों का मानना है कि एक क्रिकेटर के लिए टी 20 प्रारूप में दोहरा शतक मारना असंभव है। भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह अलग सोचते है। 2007 में पहले टी 20 विश्व कप में सिर्फ 12 गेंदों पर 50 रन बनाने वाले युवराज ने इस मैच में  स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 छक्के मारे थे। अगर किसी क्रिकेटर को टी 20 फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाना है, तो उसे युवराज सिंह बनना होगा।

युवराज सिंह का कहना सही है क्योंकि वनडे में 200 रन के स्कोर तक पहुँचने के लिए चार दशक लग गए। लेकिन तेंदुलकर के वनडे में दोहरा शतक लगाने के बाद अब तक सात और दोहरे शतक वनडे में लग चुके हैं। जिनमें से भारत के रोहित शर्मा ने तीन बार दोहरा शतक लगाया है। यही कारण है कि सिंह को लगता है कि रोहित शर्मा ही हैं जो टी 20 मैच के पहला दोहरा शतक लगाएंगे।

यह भी पढ़ें: ब्रायन लारा, पोंटिंग, वसीम अकरम, गिलक्रिस्ट, युवराज और ब्रेट ली ने मिलकर खेला चैरिटी मैच, जाने विस्तार से-
 

युवराज का मानना है कि रोहित के जितना अच्छा शॉट कोई नहीं लगाता है। दुनिया में इस समय रोहित के जैसा कोई नहीं है। आपको बता दें कि इससे पहले डेविड वार्नर ने भी रोहित की तारीफ करते हुए कहा था कि वह ही दुनिया में एकमात्र बल्लेबाज़ हैं जो टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के एक पारी में 400 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।