SA सीरीज के बाद कोहली का सुधरा टेस्ट रिकॉर्ड

Virat Kohli total runs in test

Virat Kohli total runs in test: 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार बन गया। मोहम्मद सिराज और जसप्रित बुमरा के छह विकेट से लेकर भारत की सात विकेट की ऐतिहासिक जीत तक इस मैच में कई रिकॉर्ड बने। 

केपटाउन टेस्ट में बने कई सारे रिकॉर्ड 

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया। जहाँ पर दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर तो दूसरी पारी में 176 रन पर ढेर हो गई। केवल डेढ़ दिन में पूरा होने वाला यह क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच (642 गेंद) भी बन गया।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई और दोनों टीमों ने ट्रॉफी साझा की। मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी हरकतों से सारी सुर्खियां बटोर लीं।

जैसे ही दोनों टीमों ने अपनी तस्वीर के लिए अपनी पोजीशन ली, कोहली ने "भांगड़ा स्टाइल" पोज़ दिया। 

विराट कोहली के टेस्ट में रन (Virat Kohli total runs in test)

विराट कोहली ने इस सीरीज में एक अर्धशतक के साथ 2 टेस्ट मैचों में कुल 172 रन बनाये। इसी के साथ वह सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। इस सीरीज के साथ कोहली के टेस्ट क्रिकेट में कुल 8848 रन हो गए है। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 Schedule: इस दिन से शुरू होगा क्रिकेट का त्यौहार

इस सीरीज की शुरुआत होने से पहले कोहली के 8676 टेस्ट रन थे। साउथ अफ्रीका में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोहली का 50 के ऊपर का औसत है। 
 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के बाद टीम इंडिया 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान से खेलेगी। 

साल भर बाद कोहली और रोहित साथ में खेलेंगे T20

एक साल से अधिक समय बाद कोहली और रोहित शर्मा की अनुभवी जोड़ी सबसे छोटे प्रारूप में वापसी कर सकती है, कथित तौर पर उन्होंने खुद को चयन के लिए उपलब्ध कराया है।

कोहली और रोहित दोनों अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप पर नजर रखते हुए सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के इच्छुक हैं। दोनों ने आखिरी बार 2022 टी20 विश्व कप में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और तब से वे केवल टेस्ट और वनडे खेल रहे हैं।