द्रविड़ के बेटे की महज़ इतनी है उम्र, लेकिन बल्लेबाज़ी में है अपने पापा से भी शानदार

कहा जाता है कि क्रिकेटर का बेटा क्रिकेटर नहीं बन सकता है लेकिन राहुल द्रविड़ का बड़ा बेटा इतना अच्छा बल्लेबाज़ है कि उसका प्रदर्शन देख के लगता है कि वह अपने पापा से अच्छा खेलकर टीम इंडिया और राहुल द्रविड़ का नाम रोशन करेगा। 

आज के कई युवा खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श मानते हैं। भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ एक बहुत अच्छे बल्लेबाज़ माने जाते हैं। जितने अच्छे वह बल्लेबाज़ हैं उससे भी कहीं अच्छे वह कोच हैं। उनकी ही कोचिंग में U-19 टीम वर्ल्ड कप जीत चुकी है। अगर द्रविड़ अन्य खिलाडियों को इतना अच्छा सिखा सकते हैं तो अपने बच्चे को कितना अच्छा क्रिकेट सिखायेंगे। 

वैसे कहा जाता है कि क्रिकेटर का बेटा क्रिकेटर नहीं बन सकता है लेकिन राहुल द्रविड़ का बड़ा बेटा इतना अच्छा बल्लेबाज़ है कि उसका प्रदर्शन देख के लगता है कि वह अपने पापा से अच्छा खेलकर टीम इंडिया और राहुल द्रविड़ का नाम रोशन करेगा। 

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ का बड़ा बेटा मात्र 14 साल का है। उसका नाम समित द्रविड़ है। समित द्रविड़ ने इस समय दोहरा शतक लगाया है। समित ने अंडर -14 कर्नाटक स्टेट इंटरजोनल क्रिकेट मैच में शानदार दोहरा शतक बनाया है।

Rahul Dravid and Samit Dravid

राहुल द्रविड़ का बेटा अपनी टीम का कप्तान भी है। उसने  इस हफ्ते धारवाड़ अंचल के खिलाफ पहली पारी में 250 गेंदों में 201 रन बनाए।

समित ने पारी में 22 चौके लगाए।

14 साल के समित ने दूसरी पारी में भी नाबाद 94 रन की पारी खेली। उन्होंने इसके अलावा उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट भी लिए।

यह मैच ड्रा ख़त्म हुआ।

समित अपने पिता की तरह दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं। समित स्कूल क्रिकेट में विभिन्न प्रतियोगिताओं में पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब समित ने अपने बैटिंग स्किल से मशहूर हुए हैं। इससे पहले वह अपने स्कूल माल्या अदिति इंटरनेशनल के लिए खेलते हुए 2015 में अंडर -12 लेवल के क्रिकेट में बेंगलुरु में तीन अर्धशतक लगाकर सुर्खियां बटोरीं थी।

राहुल द्रविड़ का पूरा परिवार

उनके सभी तीन अर्द्धशतक से उनकी टीम तीनों मैच जीत गयी।

2018 में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के (केएससीए) बीटीआर कप अंडर -14 इंटर-स्कूल टूर्नामेंट में भी समित ने शतक बनाया था। इस मैच में समित ने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के लिए 150 रन बनाए थे, जिसकी वजह से उनकी टीम ने 2018 में केएससीए के बीटीआर कप अंडर -14 टूर्नामेंट मैच में विवेकानंद स्कूल को 412 रनों से हराया था।

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैच खेले हैं।  जिसमें उन्होंने 286 पारियों में 52.31 की औसत से 13288 रन बनाए, वर्तमान में 
राहुल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख हैं। उनका बेटा जिस तरह से खेल रहा है यह तो निश्चित है कि वह भी एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलेगा।