क्या है RCB का सभी सोशल मीडिया से फोटो हटाने का राज? कोहली, चहल और डिविलियर्स भी हैरान

RCB के सोशल मीडिया से जब से फोटो हटाई गयी तो लोगो में अफवाह फ़ैल गयी कि उनका अकाउंट हैक हो गया है। हालांकि RCB ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर ये साफ़ कर दिया कि सबकुछ ठीक है।  

नई दिल्ली:  पिछले 2 दिनों से आईपीएल की टीम RCB के सोशल मीडिया एकाउंट्स को लेकर चर्चा बनी हुई है। इस बारें में फैंस काफी हैरान है। इस बारें में किसी को भी कुछ नहीं पता है। सब यह जानने के लिए यूजर RCB को ट्विटर पर टैग करके सवाल भी पूछ रहे हैं। लेकिन क्लियर नहीं हो पाया कि उनके सोशल मीडिया एकाउंट्स को क्या हुआ। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला-

दरअसल RCB के ट्विटर पर उनकी प्रोफाइल और कवर फोटो नहीं दिख रही है। और वहीं इंस्टाग्राम पर उनकी सारी पोस्ट डिलीट हो गयी है। यही चीज़ फेसबुक पर भी हुई है। इसी को लेकर फैंस यह जानने की कोशिश कर रहें हैं कि आखिर क्या हुआ है जो इंस्टाग्राम पर पोस्ट ट्विटर और फेसबुक पर लोगो क्यों नहीं दिख रहा है।

RCB के सोशल मीडिया से जब से फोटो हटाई गयी तो लोगो में अफवाह फ़ैल गयी कि उनका अकाउंट हैक हो गया है। हालांकि RCB ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर ये साफ़ कर दिया कि सबकुछ ठीक है।  

इस बाबत RCB के कई खिलाडियों ने ट्विटर पर @RCBtweets को टैग करते हुए सवाल भी पूछा। यहाँ तक आईपीएल की तमाम अन्य फ्रेंचाइजियों ने भी RCB को मदद करने के लिए आगे ट्विटर पर आगे आयी। RCB के कप्तान विराट कोहली ने भी इस बाबत ट्विटर पर RCB से जानना चाहा। यहाँ तक हर्षा भोगले ने भी इस बारें में ट्विटर पर पूछा।

RCB के कई खिलाडियों जैसे युजवेंद्र चहल, AB डिविलियर्स और RCB के कोच ने इस बारें में ट्विटर पर सवाल पूछा।

माना जा रहा है कि कुछ रणनीति के चलते RCB ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया से तस्वीरें हटाई हैं।  आगे जाने क्या है रणनीति-

यह है कारण-

IPL 2020 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम बदला जा सकता है। हालांकि RCB की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। RCB में बैंगलोर की जगह बेंगलुरु करने की मांग एक साल पहले भी की गयी थी जब लोगों ने नाम बदलने के लिए change.org वेबसाइट पर एक याचिका डालनी शुरू की थी।

बुधवार को तस्वीर और लोगो हटाए जाने से एक दिन पहले RCB ने मुथूट फिनकॉर्प लिमिटेड के साथ जर्सी स्पॉन्सर करने का कॉन्ट्रैक्ट किया है। यह कॉन्ट्रैक्ट 3 साल का होगा। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत RCB के खिलाडियों की जर्सी पर अब 'मुथूट फिनकॉर्प' का नाम होगा। फोटो हटाए जाने पर यह अटकलें लगनी शुरू हो गयी हैं कि अब RCB का एक अलग लोगो और नाम होगा।

कुछ रिपोर्टों के अनुसार RCB के नाम में 'बैंगलोर' को 'बेंगलुरु' में बदल दिया जा सकता है, और यह घोषणा 16 फरवरी को की जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल कर दिया था, जिसमें श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली फ्रेंचाइजी के लिए भाग्य में बदलाव देखा गया था। यही सोचा जा रहा है कि क्या पता कुछ बदलाव होने से RCB का भाग्य भी बदल जाए।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट की नई सनसनी शैफाली वर्मा ने मात्र 15 साल की उम्र में तोड़ा सचिन का यह रिकॉर्ड
 

RCB ने क्रिकेट के निदेशक के रूप में माइक हेसन और आईपीएल 2020 के लिए मुख्य कोच के रूप में साइमन कैटिच की भूमिका दी है। विराट कोहली कप्तान बने रहेंगे।