IPL इतिहास में केवल 5 बल्लेबाज ही हुए हैं 99 रन आउट, 4 बल्लेबाज हैं भारतीय

Batsmen got Out out 99 in an innings in IPL records and facts in Hindi | IPL में 99 रन के स्कोर पर आउट होने वाले 5 बल्लेबाजों की लिस्ट

Batsmen got Out out 99 in an innings in IPL records and facts in Hindi

- आईपीएल इतिहास में केवल 5 बल्लेबाज ही 99 रनों के स्कोर पर आउट हुए है 

- इन 5 बल्लेबाजों में से 4 बल्लेबाज भारतीय बल्लेबाज है 

- आईपीएल के पिछले 4 सीजन में 4 बार ऐसा कारनामा हुआ है 

आईपीएल में आपने शतक लगाते हुए कई बल्लेबाजों को देखा होगा लेकिन आपको क्या कोई ऐसा बल्लेबाज याद आता है जो आईपीएल में 99 एक स्कोर पर आउट (Out in 99 runs in an innings in IPL) हुआ हो और 1 रन से शतक से चूक गया हो। 2022 के आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड़ ने 46वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद 57 गेंदों में 99 रनो की पारी खेली। 

आईपीएल इतिहास में 5 बल्लेबाज 99 के स्कोर पर आउट हुए हैं। दिलचस्प बात यह है कि इन  5 बल्लेबाजों में से 4 बल्लेबाज भारतीय हैं और केवल एक बल्लेबाज ही विदेशी है। चौकाने वाली बात यह है कि आईपीएल के पिछले 4 सीजन में 99 रन पर आउट होने का अद्भुत रिकॉर्ड 4 बार बना है। पहली बार यह रिकॉर्ड 2013 में बना था। आइये जानते हैं कि कौन-कौन से बल्लेबाज आईपीएल में 99 के स्कोर पर आउट हुए हैं। 
 

विराट कोहली 

विराट कोहली आईपीएल इतिहास में 99 के स्कोर पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। यह बात सन्न 2013 की है। उस समय की हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोहली ने आरसीबी के लिए 99 रनों की पारी खेली थी। जिस समय कोहली ने यह पारी खेली थी किसी ने अंदाजा नहीं लगाया था कि एक दिन कोहली आईपीएल में 4 शतक लगायेंगे।

पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ आईपीएल इतिहास में 99 के स्कोर पर आउट होने दूसरे बल्लेबाज हैं। 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शॉ ने ताबड़तोड़ 99 रनों की पारी खेली थी। पृथ्वी शॉ ने अभी तक आईपीएल में अभी भी एक भी शतक नहीं जड़ा है।


क्रिस गेल 


आईपीएल और विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार क्रिस गेल वैसे तो आईपीएल में कई शतक जड़ चुके हैं लेकिन एक बार वह आईपीएल में 1 रन से शतक बनाने से चूक गए। बात सन्न 2020 की है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए क्रिस गेल ने 99 रनों की पारी खेली और आईपीएल इतिहास में 99 के स्कोर पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। 

यह भी पढ़ें: 

IPL में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी, पहले नम्बर पर भारत का धाकड़ खिलाड़ी

ईशान किशन 

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन आईपीएल इतिहास में 99 रन पर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। 2020 में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए ईशान किशन ने 99 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन 1 रन से अपना शतक नहीं बना पाए। 

ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतूराज गायकवाड़ आईपीएल इतिहास में 99 रन के स्कोर पर आउट होने वाले 5वें बल्लेबाज हैं। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर शानदार 99 रनों की पारी खेली लेकिन वह एक रन से अपना शतक बनाने से चूक गए। हालांकि चेन्नई ने यह मैच जीत लिया।