कोहली ने बताया, इन 2 मैचों की हार बहुत खलती है'

Virat kohli picks two match which breaks his heart | दो मैचों की हार जो कोहली को बहुत खलती है

Interesting Facts About Virat Kohli in Hindi

  • विराट कोहली ने बताया कि उन्हें इन 2 मैचों की हार बहुत ज्यादा खलती है 
  • इन 2 मैचों की हार से उनका दिल टूट गया था  

विराट कोहली एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। कुछ लोगों में मतभेद है कि विराट कोहली एक बेहतरीन कप्तान नहीं है लेकिन बात जब टेस्ट कप्तानी की आती है तो इसमें उनका कोई सानी नहीं है। वहीं विराट कोहली के कप्तान रहते हुए भारत ने टेस्ट क्रिकेट में कई ऊँचाइयों को छुआ लेकिन लिमिटेड ओवर में कोहली भारत को कोई भी आईसीसी ट्राफी नहीं जिता पाए। 

वहीँ कोहली की कप्तानी में भारत को कई बड़ी हार झेलनी पड़ी। वहीँ कोहली ने एक इंटरव्यू बताया है कि उन्हें किन दो हार का सबसे ज्यादा गम है। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

MI के इस खिलाड़ी के पास नहीं है घर, IPL में मिलने वाले पैसे से खरीदेगा घर

विराट कोहली को 2 हार सबसे ज्यादा खलती है

विराट कोहली को जो 2 हार सबसे ज्यादा खलती है उसे जानकर आप कहेंगे कि कोहली को इन मैचों को हारने का गम क्यों हैं। आपको बता दें कि कोहली को फाइनल में हार का गम नहीं है। उन्होने जिन 2 हार को अपने लिए सबसे ज्यादा दुखदायी बताया है वे किसी फ़ाइनल का हिस्सा नहीं है। हाँ एक हार जरूर फाइनल का हिस्सा है लेकिन भारतीय टीम की फाइनल का हिस्सा नहीं। 

 वहीँ कोहली की कप्तानी में भारत पाकिस्तान से चैम्प्यिनस ट्रोफी का फाइनल 2017 में हारा था लेकिन कोहली को इस हार का उतना ज्यादा गम नहीं है। कोहली की ही कप्तानी में भारत में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में न्यूजीलैंड से हारा लेकिन धोनी कोई इस हार से ज्यादा दुःख नहीं पहुंचा। 

कोहली को जिन 2 हार से ज्यादा दुःख पहुंचा है उन मैचों को जानकर आप चौंक जायेंगे। 

2016 टी 20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की  हार 

कोहली ने जिस हार को अपने लिए सबसे दुखी बताया है उसमे उन्होने पहले नम्बर पर 2016 में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की हार को बताया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2016 टी 20 वर्ल्ड कप भारत में खेला गया था। 

भारत सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हरा करके पहुंचा था। लेकिन सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने भारत को मात डी। बाद में जाकर वेस्टइंडीज ने इस वर्ल्ड कप को अपनें नाम किया। फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैण्ड को हराया था। 

Virat Kohli kreedafacts

 2016 आईपीएल फाइनल की हार 

कोहली ने दूसरी जिस हार को अपने लिए सबसे ज्यादा दुखी बताया है वह है 2016 के आईपीएल फाइनल की हार। दरअसल 2016 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर आईपीएल फाइनल में पहुंची थी और अपना पहला खिताब जीतने की ओर थी लेकिन फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसी बी और कोहली के मंसूबो पर पानी फेर दिया। 

इस हार से कोहली का आईपीएल जीतने का सपना टूट गया। इस हार को कोहली ने अपने करियर की सबसे दुखी हार करार दिया है।