SKY और गौतम गंभीर की रिकॉर्ड कैटेगरी में आने से 1 रन से चूके तिलक वर्मा

1 रन और बना लेते तो तिलक वर्मा सूर्य कुमार यादव और गौतम गंभीर की कैटेगरी में शामिल हो जाते

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है। तीसरे टी20 मैच में तिलक वर्मा के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया और सीरीज में वापसी की है। गौरतलब है कि तिलक वर्मा ने जब से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया है तब से उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है। 

20 वर्षीय तिलक वर्मा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के पहले 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन कर क्रिकेट दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। लोग तो उनके प्रदर्शन से इतने खुश हैं कि दलीलें दे रहे हैं कि उन्हें वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में सीधे शामिल कर लेना चाहिए। 


हालांकि अपने 3 मैच के छोटे से करियर में तिलक वर्मा ने सबको प्रभावित तो किया ही साथ ही साथ कई रिकॉर्ड भी बनाये है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में नाबाद 49 रन बनाने वाले तिलक अगर 1 रन और बना लेते तो वह सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर की कैटेगरी में शामिल हो जाते लेकिन वह इससे चूक गए। आइये जानते हैं कि क्या है वह कैटेगरी-- 

गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव की कैटेगरी में  शामिल होने से 1 रन से चुके तिलक 


दरअसल गौतम गंभीर और सूर्य कुमार यादव ने अपने पहले 3 अन्तराष्ट्रीय टी20 मैच में 2 अर्धशतक जड़ दिए थे। वहीं तिलक वर्मा ने अपने पहले मैच में 22 गेंदों में 39 रन बनाये और दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा। वहीं अगर वह तीसरे मैच में 1 रन से अर्धशतक से न चूकते तो वह भी सूर्य कुमार यादव और गौतम गंभीर की तरह पहले तीन मैचों में दो अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाते। 


 भारत के लिए पहले 3 टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन 
 

इसमें पहला नाम दीपक हुड्डा का आता है। दीपक हुड्डा ने अपने करियर के पहले तीन मैच में 172 रन ठोक डाले थे। वहीं सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने अपने पहले तीन मैच में 139-139 रन बनाये हैं। वहीं गौतम गंभीर ने अपने पहले तीन में 109 रन बनाये थे। 

भारत के लिए पहले 2 टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन 


तिलक वर्मा के नाम भारत के लिए टी20 मैच खेलते हुए पहले दो मैचों में सबसे  ज्यादा रन (90) है। उनके बाद सूर्यकुमार यादव का नम्बर आता है जिन्होंने अपने पहले दो मैचों में 89 रन बनाये थे। तीसरे नम्बर पर मंदीप सिंह का आता है जिन्होंने अपने पहले दो मैचों में 83 रन बनाये थे। चौथे नम्बर पर दीपक हुड्डा का आता है जिन्होंने अपने पहले दो मैचों में 68 रन बनाये हैं।