पंत को न खिलाने पर सहवाग ने कोहली की कप्तानी पर उठाया सवाल, धोनी को लेकर कही यह बात

 टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में ऋषभ पंत को नहीं खिलाने को लेकर टीम प्रबंधन के ऊपर सवाल उठाया है।

नई दिल्ली:  टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में ऋषभ पंत को नहीं खिलाने को लेकर टीम प्रबंधन के ऊपर सवाल उठाया है। सहवाग का मानना है कि कुछ गलतफहमी है और यह खिलाड़ी के आत्मविश्वास को भी प्रभावित कर सकता है। सहवाग ने कोहली की कप्तानी पर सवाल भी उठाये। 

उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी का उदाहरण भी दिया जिन्होंने 2012 में कहा था कि सहवाग, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर को ऊपरी क्रम में बल्लेबाज़ी पोजीशन में रोटेट किया जा रहा है. क्योंकि रोहित शर्मा को उस समय मौका देना जरूरी था। सहवाग ने बताया कि धोनी ने उस समय उनके तीनों के ग्राउंड पर धीमा होने का कारण दिया था।

सहवाग ने यह बातें Cricbuzz के एक टॉक शो के दौरान कही। उन्होंने कहा, “ऋषभ पंत को टीम में नहीं लिया गया है तो वह रन कैसे बनायेगा? अगर आपको लगता है कि वह मैच विनर है, तो आप उसे क्यों नहीं खिला रहे हो? क्या यह इसलिए कि वह बल्लेबाज़ी में कंसिस्टेंट नहीं है। हमारे समय के दौरान, कप्तान खिलाड़ी से बात  करते थे। अब मुझे नहीं पता नहीं कि विराट कोहली ऐसा करते हैं या नहीं। मैं टीम सेटअप का हिस्सा नहीं हूं। लेकिन लोगों का कहना है कि जब रोहित शर्मा कप्तान के रूप में एशिया कप खेलने गए थे, तो वह सभी खिलाड़ियों से बात करते थे।”

पन्त

MS धोनी का उदाहरण देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “जब एम.एस. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में कहा कि शीर्ष तीन के बल्लेबाज़ धीमे फील्डर हैं, हमसे कभी भी इसके बारें में न पूछा गया और न ही सलाह ली गई। हमें मीडिया से पता चला। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, लेकिन टीम की बैठक में नहीं कि हम धीमे फील्डर हैं। अगर अब वही हो रहा है, तो वह गलत है।"

ऋषभ पंत हाल ही में मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने के दौरान टीम से बाहर हो गए थे, जहां उन्होंने 28 रन बनाए थे। हालांकि, वह राजकोट में दूसरा मैच नहीं खेल सके.

यह रहा वीडियो:

इसके बाद बेंगलुरु में सीरीज के निर्णायक  मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो गए थे। लेकिन केएल राहुल की वजह से उन्हें मौका नहीं मिला। टीम जब न्यूज़ीलैंड में सीरीज जीती तो चौथे मैच में भी पंत को न खिलाकर संजू सैमसन को खिलाया गया।