राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने 2 महीने में दूसरी बार किया डबल धमाका

ऐसा लगता है द्रविड़ का गुण उनके बेटे में भी आ गया है। उनका बेटा समित द्रविड़ भी उनकी तरह लंबी-लंबी पारियां खेलकर अपने पिता का नाम रोशन कर रहा है।

नई दिल्ली: लगभग 15 साल तक भारतीय टीम के बल्लेबाज़ी में 'दीवार' बने रहे राहुल द्रविड़ का बेटा भी उनके नक्शेकदम पर चल रहा है। राहुल द्रविड़ से वैसे तो कई बल्लेबाज़ आज भी प्रेरणा लेते हैं और लंबी पारी खेलने में उन्हें अपना गुरु मानते हैं।

ऐसा लगता है द्रविड़ का गुण उनके बेटे में भी आ गया है। उनका बेटा समित द्रविड़ भी उनकी तरह लंबी-लंबी पारियां खेलकर अपने पिता का नाम रोशन कर रहा है।

कहते हैं कि पूत के पाँव पालने में ही नज़र आ जाते हैं। पिछले दो महीने में 2 दोहरे शतक लगाकर समित द्रविड़ ने जता दिया है कि उनमे भी उनके पिता की तरह टैलेंट हैं। द्रविड़ का बेटा समित अभी सिर्फ 14 साल का है। आइये जानते हैं कि उसने कहाँ पर लगाया है दोहरा शतक-

कहाँ लगाया दोहरा शतक

Rahul Dravid'Son

समित ने यह दोहरा शतक BTR शील्ड अंडर-14 ट्रॉफी डिवीजन II में माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के लिए खेलते हुए लगाया है। उन्होंने इस दौरान 204 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 33 चौके लगाये।  

समित द्रविड़ की इस पारी की वजह से उनकी टीम ने श्रीकुमारन स्कूल के खिलाफ 377/3 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीकुमारन स्कूल केवल 110 रन पर ऑलऑउट हो गया। समित ने शतक लगाने के अलावा 2 विकेट भी झटके। उनके स्कूल की इस जीत में उनका ऑल प्रदर्शन भी काम आया।

2 महीने पहले भी  लगाया था दोहरा शतक

समित का 2 महीने में यह दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले उन्होंने दिसंबर 2019 में U-14 इंटर जोनल टूर्नामेंट में वाईस प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा था। तब उन्होंने कोलकाता में 201 रन की पारी खेली थी जिसमे उन्होंने 256 गेंदों का सामना किया था। इस दौरान उन्होंने 22 चौके भी लगाये। यह मैच ड्रॉ रहा था। इसमें भी समित ने आलराउंड प्रदर्शन किया था। गेंदबाज़ी में उन्होंने 3 विकेट भी झटके थे।

यह भी पढ़ें: न्यूज़ीलैंड में पहला टेस्ट जीतकर विराट कोहली, मंसूर अली खान 'पटौदी' का तोड़ सकते हैं 52 साल पुराना रिकॉर्ड

वहीं जहाँ समित इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं उनके पिता इंडियन क्रिकेट की सीनियर टीम के लिए खिलाड़ियों को तैयार करते हैं। राहुल द्रविड़ अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष हैं।