सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाली 5 IPL टीमें, यह फिसड्डी टीम है टॉप पर | Most hattricks by an IPL team

इस IPL टीम द्वारा ली गयी है सबसे ज्यादा हैट्रिक | Most hattricks by an IPL team

सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाली 5 IPL टीमें  | Most hattricks by an IPL team 

  • IPL में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा 5 बार हैट्रिक ली गयी है 
  • इस टीम ने एक बार जीता है IPL 
  • दूसरे नम्बर पर रहने वाली टीम ने एक बार भी नहीं जीता है IPL 

आईपीएल में हैट्रिक लेना किसी भी गेंदबाज के लिए एक सपना होता है। यह देखा गया है कि जो टीम आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करती है वह आईपीएल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होती है। वैसे सभी आईपीएल टीमों में धाकड़ बल्लेबाज होते हैं लेकिन जिस टीम की गेंदबाजी अच्छी होती है वही आईपीएल के प्लेऑफ़ में पहुँचती हैं। 

वहीँ जब भी आईपीएल में किसी टीम द्वारा सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने की बात आती है तो इस लिस्ट में जो टीम आती है वह आईपीएल में मात्र सिर्फ एक बार ही खिताब जीत पायी। इस टीम की तरफ से 5 बार हैट्रिक ली गयी है। आइये 5 ऐसी आईपीएल टीमों के बारे में जानते हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक ली है। 

राजस्थान रॉयल्स 

आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा हैट्रिक ली गई है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल में 5 बार हैट्रिक ली गयी है। 

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पहली बार अजीत चंदीला ने पुणे वारियर्स के खिलाफ 2012 में हैट्रिक ली थी। इसके बाद प्रवीण ताम्बे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सन्न 2014 में हैट्रिक ली थी। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए तीसरी बार हैट्रिक ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन ने 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ली थी। चौथी बार राजस्थान रॉयल्स के लिए हैट्रिक श्रेयस गोपाल ने 2019 में आरसी बी के खिलाफ हैट्रिक ली थी। 

वहीँ पांचवीं बार युजुवेंद्र चहल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 2022 में हैट्रिक ली। इस तरह से राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गयी है जिसके गेंदबाजों ने 5 बार आईपीएल में हैट्रिक ली है। 

यह भी पढ़ें: 

पहली बार IPL में बना यह रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में अमूमन बनता रहता है

वहीँ दूसरे नम्बर पर जो टीम आती है उसने कभी भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। यह टीम आईपीएल में हमेशा फिसड्डी साबित होती है लेकिन इस टीम की तरफ से भी 4 बार गेंदबाजों ने हैट्रिक ली है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं पंजाब किंग्स की। पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से खेलने वाली पंजाब की टीम से 4 बार हैट्रिक ली गयी है। 

वहीँ तीसरे नम्बर पर रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम आती है। आरसीबी की तरफ से आईपीएल में 3 बार हैट्रिक ली गयी है। 

चौथे नम्बर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आती है। सीएसके की तरफ से आईपीएल में 2 बार हैट्रिक ली गयी है। 

वहीँ 5वें नम्बर पर जो टीम आती है उसका नाम अब बदल चुका है। हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स की तरफ से भी 2 बार हैट्रिक ली गयी है। एक बार तो रोहित शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स के लिए हैट्रिक ली थी।