Fox क्रिकेट ने पेश की all-time टीम XI जिन्होंने कभी T20 क्रिकेट नहीं खेला

इस टीम में खास बात है कि इन खिलाड़ियों ने कभी इंटरनेशनल स्तर पर टी20 क्रिकेट खेला ही नहीं है। यह टीम 80 के दशक की है. आइये टीम के बारें में विस्तार से जानते हैं। 

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के चलते सभी खेल टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। सोशल मीडिया पर खेल के दिवाने तरह-तरह के क्विज़ खेल रहे हैं। इस दौरान फॉक्स क्रिकेट ने ट्विटर पर सन्यास ले चुके क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर एक T20 टीम बनायी है।

इस टीम में खास बात है कि इन खिलाड़ियों ने कभी इंटरनेशनल स्तर पर टी20 क्रिकेट खेला ही नहीं है। यह टीम 80 के दशक की है. आइये टीम के बारें में विस्तार से जानते हैं। 

जिस हिसाब से आज की टी20 होती है ठीक उसी प्रकार से फॉक्स क्रिकेट ने यह टीम चुनी है। इस टीम में दुनिया भर के सभी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसमें सर डॉन ब्रेडमैन को भी शामिल किया गया है। इस टीम में भारत के 1, पाकिस्तान के 2, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के 3-3, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के 1-1 खिलाड़ी को शामिल किया गया है।  

Best T20 Team

टीम के कप्तान 

इस टीम की कमान पाकिस्तान के ऑलराउंडर और वर्तमान में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन चुके इमरान खान को दी गयी है। इमरान खान को कप्तानी की काबिलियत के आधार पर टीम का कप्तान चुना गया है। इन्ही की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में वर्ल्ड कप जीता था। 

फॉक्स क्रिकेट की इस टीम में भारत के एक मात्र खिलाड़ी को शामिल किया गया है। और वह हैं भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले ऑलराउंडर कपिल देव। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

इन तीन खिलाड़ी का नाम सर डॉन ब्रेडमैंन, मार्वॉक  और विकेटकीपर रोड मार्श को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के अलावा इस टीम में वेस्टइंडीज के  3 खिलाड़ियों को जगह मिली है। ये 3 खिलाड़ी हैं विवियन रिचर्ड्स, गारफील्ड सोबर्स और जोएल गार्नल। 

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज से इसलिए ज्यादा खिलाड़ी हैं क्योंकि उस समय यही दोनों टीमे ज्यादा मजबूत हुआ करती है या यूँ कहें कि इन्ही टीमों के खिलाड़ी क्रिकेट पर छाये हुए थे। इस टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी विवियन रिचर्ड्स और मार्क वॉ को दी गयी है।  

पेस अटैक में जोएल गार्नर और रिचर्ड हेडली हैं। पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर अब्दुल कादिर को एकमात्र स्पिन-गेंदबाजी साथी के रूप में चुना गया है। हेडली, गार्नर, कपिल और इमरान के तेज गेंदबाजी विभाग में बेहतरीन बल्लेबाजी करने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें: IPL में ओपनर के तौर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट
 

यह रही टी 20 टीम: -

सर विव रिचर्ड्स, मार्क वॉ, डॉन ब्रैडमैन, सर गारफील्ड सोबर्स, इयान बॉथम, कपिल देव, इमरान खान (C), रॉड मार्श (wk), रिचर्ड हेडली, अब्दुल कादिर, जोहान गार्नर