सांप की वजह से रुका रणजी ट्रॉफी का मैच, जाने क्या है पूरा मामला

अभी तक हम सभी ने बारिश की वजह से मैच रुकते देखा है लेकिन क्या कोई सोच सकता है कोई राज्य स्तरीय मैच एक सांप की वजह से रुक जाये? जी हाँ ऐसा हुआ है रणजी ट्राफी मैच में।

अभी तक हम सभी ने बारिश की वजह से मैच रुकते देखा है लेकिन क्या कोई सोच सकता है कोई राज्य स्तरीय मैच एक सांप की वजह से रुक जाये? जी हाँ ऐसा हुआ है रणजी ट्राफी मैच में। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

9 दिसंबर को रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट की शुरुवात हुई।रणजी ट्रॉफी के पहले दिन आंध्र प्रदेश और विदर्भ के  खिलाड़ियों को एक सांप की वजह से रुकना पड़ा।  सोमवार को विजयवाड़ा में मैदान में एक घुसपैठिया घुस आया। यह घुसपैठिया एक सांप था। 

विदर्भ ने टॉस जीतने के बाद और पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। लेकिन खेल शुरू होने से पहले ही रोक दिया गया क्योकि मैदान में एक सांप घुस आया था। मैदान में सांप को देखने के बाद ग्राउंड स्टाफ ने उसे निकाला लेकिन तब तक खिलाडियों ने इंतज़ार किया। 

आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी जानवर की वजह से क्रिकेट खेल को रोका गया हो। इसी साल  2019 क्रिकेट विश्व कप में मधुमक्खियों के झुंड ने दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेल को बाधित कर दिया था। दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अंपायरों ने डंक मारने से बचने के लिए जमीन पर लेटने के लिए मजबूर हुए थे। 

इससे दो साल पहले रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान खेल रोक दिया गया था क्योंकि पालम वायुसेना मैदान में दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच खेल के दौरान एक कार ग्राउंड पर आ गयी थी। 

इस मैच में ईशांत शर्मा, गौतम गंभीर और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल थे।