शार्दुल ठाकुर ने अपने टीममेट की तारीफ करते हुए कहा, "जब मेरे पास जूते खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, तो उन्होंने मुझे कुछ जोड़ी जूते दिए”

"जब मेरे पास जूते खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, तो उन्होंने मुझे कुछ जोड़ी जूते दिए” - भावुक शार्दुल ठाकुर ने अपने टीममेट के योगदान को सराहा

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर इस समय भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन वह मुंबई के लिए रणजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई टीम विदर्भ के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में रणजी ट्राफी 2023- 2024 फाइनल खेल रही है। इस फाइनल के दौरान शार्दुल ठाकुर ने अपने मुंबई के टीममेट धवल कुलकर्णी के लिए कुछ बातों खुलासा किया है। गौरतलब है कि धवल कुलकर्णी का यह आखिरी घरेलू मैच है। आइए विस्तार से जानते हैं कि शार्दुल ठाकुर ने धवल कुलकर्णी के लिए क्या कहा है?

अपने करियर को बनाने में शार्दुल ठाकुर ने धवल कुलकर्णी की भूमिका को सराहा

32 वर्षीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने अब तक तीनों फार्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपने शुरुआती करियर से अपने करियर को बढ़ावा देने में कुलकर्णी की भूमिका की तारीफ की है।

चूंकि रणजी ट्राफी का यह फाइनल धवल कुलकर्णी का आखिरी मैच है। इसलिए इस मौके पर भावुक होते हुए शार्दुल ठाकुर ने कुलकर्णी के मार्गदर्शन की सराहना की और कहा कि धवल का आखिरी मैच खेलना मेरे लिए भावुक क्षण हैं।  

जब शार्दुल के पास जूते नहीं हुआ करते थे तब धवल ने कुछ जोड़ी जूते दिए 

उन्होंने कहा, “मैंने उन्हे बचपन से देखा है। उन्होंने कई बार मेरी गेंदबाजी में भी मदद की है। जब मेरे पास जूते खरीदने के पैसे नहीं थे तब उन्होंने मुझे कुछ जोड़ी जूते भी दिये।  इसलिए उन्होंने मेरी बहुत मदद की है।”

धवल कुलकर्णी का मुंबई के लिए प्रदर्शन 

Dhawal Kulkarni

35 वर्षीय धवल कुलकर्णी ने 95 प्रथम श्रेणी मैचों में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है और अब तक उन्होंने 281 विकेट लिए हैं।  तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने भारत के लिए 12 वनडे और 2 टी20 मैच खेले हैं। 

कुलकर्णी के मुंबई टीम के साथियों ने पहले दिन उन्हें उनके आखिरी घरेलू मैच में गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

बता दें कि रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में शतक जड़ा है और फाइनल में भी मुंबई की पहली पारी में 75 रन बनाएं। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या शार्दुल ठाकुर को भारतीय टीम में इस प्रदर्शन की बदौलत जगह मिल पाती है कि नही।