फिटनेस की वजह से इन 2 खिलाड़ियों को देश की टीम में नही मिली थी जगह, IPL में बल्ले से मचा दी तबाही

2 क्रिकेटर जिन्हें फिटनेस की वजह से अपने देश की नेशनल टीम में जगह नही मिली थी, उन्होंने IPL के पहले मैच में बल्ले से तबाही मचा दी

IPL 2022 Interesting Facts, Stats and News in Hindi

आईपीएल एक ऐसा जरिया है जिससे लोग अपने देश के लिए खेलने का मौका पाते हैं या खोई हुई जगह वापिस पाते हैं। ऐसा देखा गया है कि कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी और विदेशी खिलाड़ी रहे हैं जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से नेशनल टीम में वापसी कर पाए। 

कई खिलाड़ी तो ऐसे भी रहे हैं जिन्हें अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए ख़त्म हो चुका मान लिया गया था लेकिन आईपीएल में आकर उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके न केवल टीम में अपनी जगह बनायीं बल्कि फैन्स को भी जता दिया कि उनमे अभी क्रिकेट खेलने का माद्दा है। 


आज हम ऐसे दो खिलाड़ियों के लिए बारे में जानेंगे जिन्हें फिटनेस की वजह से उनकी देश की नेशनल टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन IPL 2022 में उन्होंने अपनी टीम के लिए डेब्यू मैच में ऐसी पारी खेली कि उनकी पारी की बदौलत ही उनकी आईपीएल टीम जीत पायी। आइये इन दोनों खिलाडियों के बारे में विस्तार से जानते हैं। 


भानुका राजपक्षे

Bhanuka Rajpaksha IPL.

भानुका राजपक्षे अपनी फिटनेस को लेकर श्रीलंका की राष्टीय टीम में जगह नही बना पाए थे। उनका वजन बहुत ज्यादा था। श्रीलंका के कोच ने कहा था कि उनमें बहुत टैलेंट है लेकिन उन्हें पहले अपना वजन कम करना होगा तभी उन्हें टीम में जगह मिलेगी। 

हालांकि जब भानुका राजपक्षे को पंजाब किंग्स की टीम में चुना गया तो उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल मैच में22 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली और फिटनेस को धता बता दिया। उनकी इस पारी की वजह से पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के 205 रनों के लक्ष्य को मात्र 19वें ओवर में 208 बनाकर जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली से पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने लिया पंगा, कहा नीम की पत्ती और सच कड़वा होता है

आईपीएल में खेलने से पहले भानुका राजपक्षे को श्रीलंका की टीम में फिटनेस की वजह से जगह नहीं मिली थी लेकिन अब आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि उन्हें श्रीलंका की टीम में जगह मिलेगी। 

शिमरन हेटमायर 

शिमरन हेटमायर पहले दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेला करते थे लेकिन इस बार ऑक्शन में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल से पहले शिमरन हेटमायर को वेस्टइंडीज की टीम में जगह इसलिए नहीं मिली थी कि क्योंकि उनका वजन ज्यादा था। फिटनेस की इस दिक्कत की वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। 

लेकिन शिमरन हेटमायरने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 गेंदों में 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। इस पारी में शिमरन हेटमायर ने 2 चौके और 3 छक्के जड़े और फिटनेस की चिंता को धता बता दिया। 

आईपीएल में यह अभी शुरुआत है लेकिन शिमरन हेटमायर अपने इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो इसमें कोई शक की बात नहीं है कि उन्हें वेस्टइंडीज की टीम में दुबारा मौका मिल सकता है।