रोनाल्डो ने इंटरव्यू के जरिये मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हैग की जमकर की बुराई

Cristiano Ronaldo latest interview regarding Manchester United manager Erik ten Hag in Hindi

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार को एक चौंकाने वाले इंटरव्यू में मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हैग की जमकर बुराई की।

पांच बार के बैलन डी'ओर विजेता रोनाल्डो ने कहा कि उन्होंने क्लब द्वारा "विश्वासघात" महसूस किया है और दावा किया कि टेन हैग और अन्य मैनेजरअधिकारी उन्हें टीम से बाहर रखने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।

टोटेनहम पर 2-0 की जीत में सब्सटीट्यूट के रूप में आने से इनकार करने के बाद रोनाल्डो को हाल ही में टेन हैग द्वारा अनुशासन में रहने की सलाह दी गयी थी। 

 क्या है पूरा मामला 

ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर  टेन हैग पर जमकर टिपण्णी की। उन्होंने कहा कि वह टेन हैग की इज्जत नहीं करते हैं। 

गौरतलब है कि पिछले महीने रोनाल्डो के टोटेनहम के खिलाफ एक सब्स्टीट्यूट के रूप में आने से इनकार करने के कारण टेन हैग ने उन्हें चेल्सी के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया। इस मैच को युनाइटेड ने 1-1 से ड्रॉ खेला।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने टेन हैग को लेकर कहा, "मेरे मन में टेन हैग के लिए सम्मान नहीं है क्योंकि वह भी मेरी इज्जत नहीं करते हैं। कोच ही नहीं क्लब में दो और ऐसे लोग हैं जिन्होंने मेरे साथ विश्वासघात किया है। कुछ लोग हैं जो मुझे क्लब से बाहर करना चाहते हैं। पिछले साल उन लोगों ने मेरे साथ ऐसा ही व्यवहार किया था।"


रोनाल्डो ने आगे कहा, "जब से सर एलेक्स फर्ग्यूसन क्लब से गए हैं तब से मैंने क्लब में कोई अच्छा काम नहीं देखा है।  कुछ भी तब से नहीं बदला।मै क्लब के लिए सबसे अच्छी चीजें चाहता हूँ। यही कारण है कि मै मैंनचेस्टर यूनाइटेड में वापस आया।"

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सर एलेक्स फर्ग्यूसन जब मैंनचेस्टर  यूनाइटेड में थे तब रोनाल्डो ने उनके अंडर में क्लब के लिए 236 मैच खेले और कुल 103 गोल किये। तभी रोनाल्डो ने पहला  बैलन डी'ओर भी जीता था। 

अब तक रोनाल्डो ने मैंनचेस्टर यूनाइटेड के लिए कुल 346 मैच खेले हैं जिसमे से उन्होंने कुल 145 गोल दागे हैं। 


2021 में रोनाल्ड़ो ने  मैंनचेस्टर यूनाइटेड में की थी वापसी 

जुवेंटस से ट्रांसफर होने के बाद रोनाल्डो 2021 में मैंनचेस्टर यूनाइटेड में लौट आए। उन्होंने चैंपियंस लीग में छह गोलों के अलाव 18 गोल किए।