शोएब अख्तर ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज़

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भारत एक तेज गेंदबाज़ की तारीफ कर सबकों चौंका दिया है। आइये जानते हैं कि उन्होंने किस गेंदबाज़ की तारीफ़ की है।  

नई दिल्ली: भले ही भारत और पाकिस्तान में इस समय राजनीतिक तनातनी है, यहाँ तक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड भी एक दूसरे को भाव नहीं दे रहें हैं लेकिन अक्सर देखा गया है कि दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे की तारीफ करते रहते हैं। फिर चाहे सोशल मीडिया हो या पर्सनली दोनों देशों के खिलाडियों की एक दूसरे के प्रति इज्जत अब भी है, भले ही दोनों देशों का माहौल कैसे भी हो। 

इस बाबत पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भारत एक तेज गेंदबाज़ की तारीफ कर सबकों चौंका दिया है। आइये जानते हैं कि उन्होंने किस गेंदबाज़ की तारीफ़ की है।  

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में भारत के मोहम्मद शमी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया है। उन्होंने शमी को हाल ही में क्रिकेट के सभी फार्मेट में मोहम्मद शमी को दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज़ बताया है।

शमी  

दरअसल शोएब अख्तर ने शमी की तारीफ़ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद सोशल मीडिया पर की। इस मैच में शमी ने अंतिम ओवर में 9 रन का बचाव करते हुए न्यूज़ीलैंड को सुपर ओवर खेलने पर मजबूर किया था। इसी बाबत अख्तर ने सोशल मीडिया पर शमी की तारीफ की। 

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जब टेलर ने शमी की पहली गेंद पर छक्का लगाया, तो मुझे लगा कि मैच खत्म हो गया है, लेकिन शमी का अनुभव रंग लाया। उन्होंने महसूस किया कि थोड़ी सी ओस थी जो गेंद को स्किड करने में मदद करेगी अगर वह लंबाई से टकराती है, ”।

अख्तर ने कहा, “शमी एक बहुत ही चतुर गेंदबाज है। वह भारत की खोज हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। आप उसे जिस भी स्थिति में रखते हैं, वह हमेशा उत्साहित करता है, चाहे वह विश्व कप हो या न्यूजीलैंड में टी 20, वह बहुत ही स्मार्ट तेज गेंदबाज है। जब उन्हें पता चला कि यॉर्कर काम नहीं कर रहे हैं, तो उन्होंने तुरंत लंबी गेंदों और बाउंसरों पर स्विच किया।“

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु में NCA की जगह बनेगा Centre of Excellence, लागत होगी लगभग 500 Cr रुपये
 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' बोला था जिसके बाद लोगों ने उनके खूब मजे लिए थे। 

यह रहा वीडियो: